शिक्षा मंत्री ने किया उच्च प्राथमिक विद्यालय गौचर का निरीक्षण, शिक्षकों को किया सम्मानित…

Uttarakhand News: उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने किया जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डायट व उच्च प्राथमिक विद्यालय गौचर का निरीक्षण किया। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने गौचर में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डायट तथा राजकीय आदर्श उच्च प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण कर अध्यापकों के अच्छे पठन पाठन के लिऐ सम्मानित किया गया।

इस मौके पर उन्होंने विधालय में विधार्थियों के साथ माध्यान भोजन किया तथा भोजन माताओं के साथ वार्ता की एवं उनके रूके हुये वेतन के विषय में जिला शिक्षा अधिकारी को वेतन निर्गत करने के लिऐ आदेशित किया गया। इसके अलावा यहां जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डायट में समीक्षा बैठक की तथा डायट में स्थानीय लोक कलाकारों, गढ़वाली भाषा के साहित्यकारों और समाजसेवियों को आमंत्रित कर गढ़वाली भाषा के संरक्षण की दिशा में कार्य करने को कहा गया।

उन्होंने कहा कि डायट के लिऐ पृथक से नियमावली बनाई जा रही है, जिससे संकाय सदस्यों की रिक्तियों को भरा जायेगा। उन्होंने यहां 2008 से डायट के अधूरे होस्टल का निरीक्षण भी किया। प्राचार्य डायट एलयस वर्तवाल ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत के साथ क्षेत्रीय विधायक अनिल नौटियाल, भाजपा जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह रावत भी मौजूद थे।