पुरोला में DM ने लगाया जनता दरवार

जिलाधिकारी डा. आषीश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता मंे पुरोला तहसील सभागार में आयोजित जनता दरवार में उन्होंने कहा कि अधिकारी जनता की षिकायतों / समस्याओं  का निस्तारण त्वरित गति से करें। उन्होंने कहा कि जनता दरवार में दर्ज ऐसी षिकायतें/ समस्यायंे जिनका निस्तारण मौके पर नही हो सका सम्बन्धित अधिकारी एक निष्चित अवधि में उन समस्याओं का निस्तारण करना सुनिष्चित करें। जनता दरबार में खलाड़ी, गडूगाड़ मोटर मार्गा के निर्माण में पीएमजीएसवाई विभाग द्वारा किसाानों को मुआवजा न दिये जाने की षिकायत पर जिलाधिकारी ने अधिषासी अभियंता पीएमजीएसवाई को 15 दिन के अन्दर समस्या के निस्तारण के निर्देष दिये। लोनिवि के हुडाली, पाणी, कुमारकोट, भद्राली आदि मोटर मार्ग पर मरम्मत व डामरीकरण करने के लिए जिलाधिकारी ने लोनिवि के अधिषासी अभियंता को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देष दिये। वहीं मकानों से गुजर रही विद्युत लाइनों को बदलने के मामले में जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को सर्वे करने के निर्देष दिये। क्षेत्र के विधवा, विकलांग,, वृद्धावस्था पेंषन प्रकरण के मामलों  में समाज कल्याण विभाग को यथा षीघ्र सभी खातों को आधार से लिंक करने के निर्देष दिये गये। सरबडियार सड़क व बडियारगाड क्षतिग्रस्त पुलिया के एप्रोच निमार्ण को विधायक पुरोला राजकुमार ने डेढ़ लाख रूपये देने की बात कही, वहीं डीएम ने उपजिलाधिकारी पुरोला को 15 दिन में वन विभाग व एडीबी से संयुक्त सर्वेक्षण कार्य कराने के निर्देष दियें। जिलाधिकारी  ने सभी ग्राम प्रधानो व जनप्रतिनिधियों से अपने गांव में स्वच्छता को लेकर कूड़ेदान लगाने व षौचालय निर्माण कराये जाने को कहा।
जनता दरबार में पेयजल, विद्युत, पीएमजीएसवाई, सिंचाई, लोनिवि सहित विधवा, वृद्वा पेंषन के 173 षिकायतें दर्ज हुई जिसमें से अधिकांष षिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। जनता दरवार में क्षे़त्रीय विधायक राजकुमार, पुलिस अधीक्षक ददनपाल, प्रमुख षारदा राणा, नगर पंचायत अध्यक्ष प्यारेलाल हिमानी, उपजिलाधिकारी षैलेन्द्र सिंह नेगी, सत्येन्द्र राणा, पवन नौटियाल,डीएफओ आकाष वर्मा, बीडीओ एसएस कुमांई सहित कई लोग उपस्थित थे।
इसके उपरांत जिलाधिकारी ने सुनाली गांव का भ्रमण कर ग्रामीणों की समस्यायें सुनी वहीं गांव की स्वच्छता का भी जायजा लिया। इस दौरान ग्रामीणों ने गांव में कूड़ेदान लगाने की मांग की तथा बाईलुडिया नामे तोक में सुरक्षा दीवाल निर्माण, रघुनाथ मंदिर का सौन्दर्यीकरण व गांव में स्टेट लाईट लगाने की मांग की। इस पर जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को गांव के विकास का हर संभव मदद का भरोसा दिया। भ्रमण के दौरान विधायक पुरोला, प्रमुख षारदा राणा, उपजिलाधिकारी पुरोला, खण्ड विकास अधिकारी  तथा प्रधान पे्रमलाल आदि मौजूद थे।