चिन्यालीसौड़ : मांग पूरी नही हुई तो 2 जुलाई से चमियारी के ग्रामीण करेंगे भूखहड़ताल

  •  चिन्यालीसौड़

उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ प्रखंड के चमियारी गांव के ग्रामीण विभिन्न समस्याओं को लेकर एक बार फिर आंदोलन के लिए मुखर होने लगे हैं।

ग्रामीणों ने आज मंगलबार को DM उत्तरकाशी से मुलाकात कर शीघ्र समस्याओं का निस्तारण करने की मांग की है। वहीं मांग पूरी नहीं होने पर आगामी 2 जुलाई से चमियारी गांव के नरसिंह धार पर भूखहड़ताल शुरू करने की चेतावनी दी है।

आपको बता दें कि चमियारी गांव के जनप्रतिनिधि एवं स्थानीय ग्रामीण जिला मुख्यालय पहुंचे। जहां कलक्ट्रेट पहुंच ग्रामीणों ने DM मयूर दीक्षित से मुलाकात की और क्षेत्र की समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन प्रेषित किया।

जिसमें ग्रामीणों ने धरासू बैंड से उलण मोटर मार्ग पर कटिंग कार्य शुरू करवाने, उलण से बजियाड़ा तक 04 किमी. तथा अदनी रौंतल मोटर मार्ग के 6 किमी पर वित्तीय स्वीकृति दिए जाने व पीपलखंडा से कोट गैरी जसपुर अदनी रौंतल को जोड़ने के लिए प्रथम चारण की स्वीकृति देने सहित , बेसिक एवं जूनियर हाईस्कूल के जीर्णशीर्ण भवन एवं फील्ड का पुर्ननिर्माण, पशु हॉस्पिटल की चमियारी में भवन निर्माण करवाने सहित अन्य मांगों के निस्तारण की मांग की।

उन्होंने डीएम को बताया कि वह क्षेत्र की समस्याओं को लेकर कई बार आंदोलन व धरना प्रदर्शन कर चुके हैं, लेकिन शासन व प्रशासन स्तर से उनको केवल कोरे आश्वासन ही दिए जा रहे हैं। लेकिन समस्याओं का निस्तरण नही हो पा रहा है। जिसके लिए उन्होंने शीघ्र ही मांगों का निस्तारण करने की मांग की है। वहीं ज्ञापन में चेतावनी दी कि यदि उनकी समस्याओं पर कोई अमल नही किया गया तो आगामी 2 जुलाई से चमियारी गांव के नरसिंहगधार पर भूखहड़ताल शुरू कर दी जायेगी।

इस मौके पर किरन देवी, शेर सिंह राणा, शिवशंकर पैन्यूली, विकेश पंवार, प्रवीन कुमार, विकास,सुशील जोगिला, सुनील नौटियाल,नरेश मिश्रा, अरविंद पंवार आदि मौजूद थे।