कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने जिले में नवनियुक्त 93 नर्सिंग अधिकारियों को वितरित किए नियुक्ति पत्र, कहा स्वास्थ्य विभाग में की जाएंगी 11 हजार से अधिक नियुक्तियां

  • चिन्यालीसौड़, रिपोर्ट- प्रवेश नौटियाल

प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, सहकारिता, संस्कृत शिक्षा और विद्यालयी शिक्षा मंत्री श्री धन सिंह रावत ने जिले में नवनियुक्त 93 नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग, वार्ड ब्वाय, तकनीशियन सहित विभिन्न पदों पर 11 हजार से अधिक नियुक्तियां की जाएंगी।

विकास खंड सभागार चिन्यालीसौड़ में आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध कराने पर सरकार विशेष ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि जनपद उत्तरकाशी के नर्सिंग अधिकारियों के पदों सहित प्रदेश में रिक्त 3 हजार नर्सिंग पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है। नर्सिंग अधिकारियों के पद पर शत-प्रतिशत उत्तराखंड के मूल-निवासियों को नियुक्ति दी गयी है। उन्होंने नियुक्ति पत्र पाने वाले नर्सिंग अधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए अपने दायित्वों का तत्परता और ईमानदारी से निर्वहन करने की अपेक्षा की। स्वास्थ्य मंत्री ने जिले एवं राज्य को वर्ष 2024 तक टीबी रोग से मुक्त करने के साथ ही वर्ष 2025 तक सम्पूर्ण साक्षर व नशामुक्त बंनाने का आव्हान करते हुए कहा कि नर्सिंग अधिकारियों सहित तमाम स्वाथ्यकर्मियों और आम लोगों को इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए सरकार के प्रयासों में प्रतिबद्धता से जुटना होगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मांग पर गंगोत्री हाइवे पर चारधाम यात्रा के लिए उपजिला अस्पताल स्थापित करने सहित भटवाड़ी तथा चिन्यालीसौड़ में उप जिला अस्पताल खोलने के लिए सीएमओ को रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।
कार्यक्रम के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण, गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान, मुख्य विकास अधिकारी जय किशन ने नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले नर्सिंग अधिकारियों को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि स्वयं स्वास्थ्य मंत्री द्वारा नियुक्ति पत्र वितरित करना सरकार की सराहनीय पहल है । उन्होंने सभी से अपने दायित्वों का निर्वहन कुशलता एवं ईमानदारी से निर्वहन करने का आह्वान किया।

इस मौके पर उप जिलाधिकारी चतर सिंह चौहान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरसीएस पंवार, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कुलवीर राणा, ब्लॉक प्रमुख चिन्यालीसौड़ वंदना सोनी, ब्लॉक प्रमुख डुंडा शैलेन्द्र कोहली, ब्लॉक प्रमुख भटवाड़ी विनीता रावत, भाजपा के प्रदेश महामन्त्री आदित्य कोठारी सहित अनेक जन-प्रतिनिधि और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

चिन्यालीसौड़ आगमन पर जन प्रतिनिधियों, अधिकारियों, नियुक्ति पाने वाले युवाओं तथा आम लोगों द्वारा स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत एवं अभिनंदन किया गया।