EXCLUSIVE : औली : औली रोड पर बर्फ हटाने का काम पूरा, वाहनों की आवाजाही शुरू

  • संजय कुँवर /  औली 

क्रिसमस उत्सव के लिए औली आने वाले देशी विदेशी पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है, सूबे की एकमात्र विंटर डेस्टीनेशन औली 8दिनों के बाद आज हिम क्रीड़ा स्थली औली की सड़क वाहनों की आवाजाही हेतु सुचारु कर दी गई है,जिसके चलते पर्यटकों के वाहन आज से औली पहुच रहे है,भारी बर्फ बारी के चलते यह सड़क विगत 13दिसंबर से बंद पड़ी थी,जोशीमठ औली मोटर मार्ग से अब बर्फ हटा दी गई है जिससे आज से छोटे हल्के वाहनो की आवाजाई शुरू,औली में बर्फ का दीदार करने पहुच रहे हजारों पर्यटक।

8दिन बाद जब PWD का स्नो कटर औली के gmvn स्की रिसोर्ट पहुचा तो स्थानिय लोगो और पैदल चल रहे टूरिस्टो नें तालियां बजा कर मशीन ओपरेटर का होसला बढा या,जोशीमठ-औली रोड आठ दिनों के बाद अब हल्के पर्यटक वाहनों की आवाजाही के लिए खुला ।PWD द्वारा कड़ी मेहनत से औली तक सड़क से बर्फ हटा दी है पिछले 8दिनों से रोप-वे ही एक मात्र सहारा रह गया था औली पंहुचने को।

ऐसे में प्रशासन द्वारा तीन डोजरो की मदद से औली रोड को सुचारू करने का कार्य युद्धस्तर पर किया गया, फिलहाल सेना व आईटीबीपी के चैन लगे वाहन ही आवाजाही कर पा रहे थे राहत वाली बात ये है कि आज से अन्य वाहन भी जेसे तेसे आवागमन करने लगे है। बड़ी खबर ये कि औली मे पाॅच जनवरी तक की पूरी बुकिंग फुल हो चुकी है। वही रोप-वे परियोजना प्रबंधन ने दस-दस घंटे जनरेटर चलाकर औली आने वाले पर्यटको को औली पंहुचाने का कार्य किया है,