बौखनाग देवता के मुख्य थान भाटिया गांव पहुंची विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी, बाबा बौखनाग के मंदिर में की विशेष पूजा अर्चना

  • उत्तरकाशी, रिपोर्ट- प्रवेश नौटियाल

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने नौगांव ब्लॉक के भाटिया गांव पहुँचकर बौखनाग देवता मंदिर में दर्शन करने के साथ पूजा-अर्चना की और बाबा बौखनाग से देश व प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने चेडू देवता मंदिर का सौंदर्यीकरण एवं चारदीवारी का निर्माण, बाबा बौखनाग मंदिर की चारदीवारी का विस्तारीकरण की ग्रामीणों की मांग पर अपने स्तर से कार्रवाई करने तथा इन मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखने का भी भरोसा दिलाया।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बाबा बौख नाग के प्रति स्थानीय लोगों के अटूट विश्वास और असीम आस्था को देश-दुनिया ने सिलक्यारा रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान देखा और महसूस किया है। उन्होंने कहा कि आस्था के इस केन्द्र को विकसित करने के लिए वह अपने स्तर से हर संभव प्रयास करेंगी।

भाटिया गाँव पहुँचने पर ग्रामीणों ने विधानसभा अध्यक्ष का परंपरागत तरीक़े से भव्य स्वागत किया। उनकी आगवानी को जुटी महिलाओं ने पारंपरिक लोकनृत्य भी प्रस्तुत किये। विधानसभा अध्यक्ष ने भी स्थानीय महिलाओं के साथ तांदी नृत्य किया।
इस मौके पर उन्होंने महिलाओं से हर क्षेत्र में आगे बढ़ने का आह्वान करते हुए कहा कि महिलाएं आज के दौर में राजनीति, शिक्षा, देश सेवा सहित समाज के हर क्षेत्र में अग्रणी मुख्य भूमिका निभा रही है।

इस दौरान एसडीएम बड़कोट मुकेश चंद रमोला, सीओ सुरेंद्र भंडारी, एसओ बड़कोट संतोष कुंवर, पूर्व जिलाध्यक्ष श्याम डोभाल, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अतोल सिंह रावत, ग्राम प्रधान भाटिया गीता डिमरी, बोख नाग देवता के माली संजय डिमरी, विशालमणि डिमरी एवं गोलू डोभाल समेत अनेक जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण मौजूद रहे।