उत्तरकाशी : धूम धाम से मनाया गया अल्पाईन पब्लिक स्कूल का वार्शिकोत्सव

  • उत्तरकाशी
डिग्री कालेज के ऑडोटोरियम में आयोजति अल्पाईन पब्लिक स्कूल के वार्शिकोत्सव कार्यक्रम में जिलाधिकारी डा. आषीश चौहान ने प्रतिभाग किया। उन्होंने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का षुभांरभ किया।
जिलाधिकारी डा. चौहान ने अपने संबंधोन में उपस्थित अभिबावकों से अपेक्षा की, कि वे अपने बच्चों के ऊपर पढ़ाई एवं होम वर्क आदि करने का दबाव न बनाएं। कहा कि बच्चों के ऊपर अतिरिक्त दबाव डालने से उनकी पढ़ाई में व्यवधान पैदा करता है। बच्चों को अपने प्राकृतिक जीवन के अनुरूप ही कार्य करने के लिए उत्साहित करें। अतिरिक्त दबाव एवं अनुषासन बनाएं जाने पर बच्चों का ध्यान स्थानान्तरित हो जाता है तथा वे अपने लक्ष्य को हासिल नही कर पाते।
उन्होंने अभिबावकों से अपेक्षा कि बच्चों को स्वतन्त्र रूप से कार्य करने के लिए प्रेरित करें तथा अनावष्यक किसी प्रकार का दबाव बच्चों के ऊपर न डालें। बच्चें जब स्वतन्त्र रूप से कार्य करेंगे तो वह निष्चित ही एक दिन अपने जीवन में सफल होगें।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार, मेजर आरएस जमनाल, अजय पुरी,ग्लेषियर लैडी षान्ति ठाकुर, कल्पना ठाकुर, प्रतिमा कौषिक, मंजू कोठियाल सहित अभिबावक उपस्थित थे।