उत्तराखंड के अभिमन्यु को मिला भारतीय क्रिकेट टीम में कप्तानी का मौका…

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने दिसंबर में बांग्लादेश का दौरा करेगी। इस दौरे पर टीम इंडिया 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय वनडे और इंडिया ‘ए’ टीम का चयन किया गया है। इस सीरीज में देहरादून के अभिमन्यु ईश्वरन को ए टीम का कप्तान बनाया गया। इसके साथ ही आराम के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हो रही है। वहीं शिखर धवन भी टीम का हिस्सा है।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाली तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज 3 दिसंबर से शुरू हो रही है। चार दिवसीय मुकाबलों के लिए इंडिया ए टीम का चयन किया गया है। टीम की कमान देहरादून निवासी अभिमन्यु ईश्वरन (abhimanyu easwaran dehradun) को दी गई है।बता दें कि अभिमन्यु लंबे वक्त से भारतीय ए टीम का हिस्सा हैं। घरेलू क्रिकेट में वह बंगाल टीम की कप्तानी कर चुके हैं और ऐसे में उनके अनुभव को देखते हुए उन्हें बांग्लादेश दौरे के लिए कप्तान चुना गया है।

बताया जा रहा है कि अभिमन्यू के अलावा यशस्वी जायसवाल, रोहन कुन्नुमल, यश धुल, सरफराज खान, तिलक वर्मा, उपेंद्र यादव, सौरभ कुमार, राहुल चहर, जयंत यादव, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी और अतीत सेठ को टीम में चुना गया है। दूसरे मुकाबले के लिए चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव और केएस भरत को टीम में चुना गया है।

बताया जा रहा है कि 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 दिसंबर को खेला जाएगा। जबकि सीरीज का दूसरा मैच 7 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं, इस सीरीज का आखिरी मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा। भारत-बांग्लादेश इस सीरीज के तीनों मैच मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जाएंगे। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 14-18 दिसंबर के बीच चटगांव के जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 22-26 दिसंबर के बीच ढ़ाका में खेला जाएगा।