डीएम ने दिए अधिशासी अधिकारी नगर पालिका बड़कोट एवं पुरोला के कर कर्मचारी के वेतन रोकने के निर्देश

उत्तरकाशी
जिलाधिकारी डा. आषीश कुमार श्रीवास्तव ने जिला सभागार में राजस्व विभाग की मासिक बैठक ली। बैठक में उन्होंने जिला पंचायत के कर से सम्बन्धित अधिकारी का स्पष्टीकरण एवं अधिषासी अधिकारी नगर पालिका बड़कोट एवं पुरोला के कर कर्मचारी के वेतन रोकने के निर्देष अपर जिलाधिकारी को दिये।
जिलाधिकारी ने राजस्व एवं पुलिस के मामलों में सभी तहसीलदार, नायब तहसीलदार को लम्बित मामलों को शीघ्रता से निस्तारित करने के निर्देष दिये। उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देष दिये कि दैवीय आपदा की अनुमन्य राषि 24 घण्टे के भीतर प्रभावित को वितरित करें, तथा उसकी रिपोर्ट भी उपलब्ध करायें। उन्होंने राजस्व वसूली में तेजी लाने के निर्देष दिये। कहा कि पुराने बड़े बकायदारों से वसूली में कौताही न बरतें। उन्होंने उपजिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों को भूमि संबंधी मामलों /वादों को गम्भीरता से लेने के निर्देष दिये।
आबकारी विभाग की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देष दिये कि अपने-अपने क्षेत्रांतर्गत दुकानों में छापामारी अभियान चलायें कहा कि जिन दुकानों को तीन बार जुर्माना लगाया गया है उनकी निरस्तीकरण की कार्यवाही हेतु प्रेषित करें। उन्होंने आबकारी अधिकारी को निर्देष दिये कि दुकानों में रसीद देने एवं सीसीटीवी कैमरे लगाना सुनिष्चित करें, कहा कि नेटवर्क क्षेत्र में दुकानों में पाॅस मषीन लगायें। परिवहन विभाग की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने पुरोला क्षेत्र में ट्रकों आदि वाहनों में ओवर लोडिंग न हो इसके लिए चेकिंग अभियान चलाने के निर्देष दिये। उन्होंने अधिषासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देष दिये कि शहर में मोबाइल कूपन वितरित करने की कार्यवाही षीघ्र करें, कहा कि सभी कूड़दानों पर कूपन वितरण के लिए कर्मचारी रखें। उन्होंने जीयोग्रिड वाल के सामने एवं विष्वानाथ मंदिर के चैराहे में एक-एक हाई माॅष लाइट एक माह के अन्दर लगाने के निर्देष भी दिये जबकि नगर पंचायत गंगोत्री के अधिकारी को भी गंगोत्री में हाई माॅष लाइट लगाने के निर्देष।
जिलाधिकारी ने सहायक मनोंरजन कर अधिकारी को निर्देष दिये कि भारत सरकार सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी दिषा-निर्देषों के अनुसार ही चैनालो का प्रसारण संबंधित केबल आपरेटरों से करवानें के निर्देष दिये। बैठक में उन्होंने बचत विभाग, सड़क राजमार्ग आदि प्रकरणों में गतिमान कार्यों की भी समीक्षा की।
बैठक में पुलिस अधीक्षक ददनपाल,अपर जिलाधिकारी पीएल षाह, संयुक्त मजिस्ट्रेट/उपजिलाधिकारी बड़कोट मनुज गोयल, उपजिलधाधिकारी सौरभ असवाल, देवेन्द्र सिंह, ओसी अनुराग आर्य, आबकारी अधिकारी राजेन्द्र लाल, सहायक निदेषक बचत वीणा त्रिपाठी, तहसीलदार पीडी आर्य, बीआर सरियाल, एआर शर्मा, नायब तहसीलदार बीएस रावत, एसएस पंवार बुद्वि सिंह रावत प्रेम सिंह धोनी आदि उपस्थित थे।