डीएम ने की प्रसिद्ध चितई गोलज्यू मंदिर में परिवार के साथ पूजा अर्चना

अल्मोड़ा
 नवागन्तुक जिलाधिकारी श्रीमती इवा आशीष ने आज जनपद में कार्यभार ग्रहण करने से पूर्व प्रसिद्ध चितई गोलज्यू मंदिर में परिवार के साथ पूजा अर्चना की। उसके बाद उन्होंने जिला कार्यालय में आकर विधिवत रूप से कार्यभार ग्रहण किया और प्रत्येक पटल पर जाकर कर्मचारियों से जानकारी ली इसके बाद कोषागार में जाकर कोषागार का चार्ज लिया। जिलाधिकारी ने वहां पर गहनता से कोषागार, डबललाॅक, सिंगल लाॅक, स्टाॅप, चैकबुक, डी0सी0एल0, सी0सी0एल0 के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जनपद की जो अपनी पहचान शिक्षा, संस्कृति के क्षेत्र में पूरे देश में अलग से है उस पहचान को बनाये रखने का पूर्ण प्रयास किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद कर्मचारियों से कहा कि जन शिकायतों के निस्तारण में तेजी लाकर एक नई कार्य संस्कृति को आगे बढ़ाना होगा साथ ही उन्होंने कहा कि प्रत्येक कर्मचारी व अधिकारी समय से कार्यालय में पहुॅचकर जन शिकायतों के निस्तारण में तेजी लायेंगें। उन्होंने कहा कि हमें सुदूर ग्रामीण अचंलोे के लोगों को अधिकाधिक सुविधा मुहैया कराने का प्रयास सामूहिक रूप से करना होगा। उन्होंने कहा कि जन प्रतिनिधियों की शिकायतों पर विशेष ध्यान रखना होगा। जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान में मानसून सत्र चालू है इसलिये सभी उपजिलाधिकारियों को पूर्ण सजगता के साथ कार्य करना होगा।
 जिलाधिकारी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता है कि वे पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये जनपद में अनेक पर्यटन स्थलों को विकसित करने के साथ ही वहां पर आधार भूत सुविधाओं को मुहैया करने की कोशिश करूंगी। इसके अलावा उन्होंने कृषि व उद्यान से जुडे लोगों के लिये विपणन की सुविधा के साथ ही उन्हें हर सम्भव सहायता प्रदान करंेगी। इसके अलावा अधिकाधिक लोग जनकल्याणकारी योजनाओं से जुड सकें यह प्रयास रहेगा। उन्होंने अनेक लंबित मामलो की जानकारी जिला कार्यालय के अधिकारियों से ली। उन्होंने बताया कि वे हिमाचल कैडर की है और उनका बैच 2010 है। उन्होंने प्रारम्भिक नौकरी हिमाचल से खण्ड विकास अधिकारी कागड़ा से शुरू की है। उसके बाद एस0डी0एम0 जसपुर, मुख्य नगर अधिकारी काशीपुर, प्रशासिनक अधिकारी पंतनगर विश्वविद्यालय, मुख्य अधिशासी निदेशक किच्छा गन्ना मिल, मुख्य विकास अधिकारी उधमसिंह नगर, अपर सचिव पर्यटन के पद कार्य कर चुकी है।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जे0एस0 नागन्याल, अपर जिलाधिकारी कैलाश सिंह टोलिया, जिला विकास अधिकारी मो0 असलम, उपजिलाधिकारी विवेक राय, मुख्य कोषाधिकारी गुलफाम अहमद, कोषाधिकारी प्रकाश पंत, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी मनोहर लाल, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी श्रीमती बिमला मठपाल, सूचना विज्ञान अधिकारी राजेश तिवारी, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।