ट्वीट्स को एडिट करने का फीचर

साल के आखिर में Twitter के सीईओ जैक डॉर्सी ने माना है कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर ट्वीट एडिट करने के फीचर की वाकई बहुत जरूरत है। डॉर्सी ने माना कि यह फीचर होना चाहिए, मगर वह आश्वस्त नहीं हैं कि इसे कब लाया जा सकता है।
जैक डॉर्सी ने बुधवार को ट्विटर यूजर्स से पूछा था, ‘साल 2017 में आप ट्विटर को कौन सी महत्वपूर्ण चीज इंप्रूव करते या क्रिएट करते हुए देखना चाहते हैं?’ इस सवाल के जवाब में डॉर्सी को ट्वीट एडिट करने के फीचर की बहुत सारी रिक्वेस्ट्स आईं। इनमें से एक रिक्वेस्ट का जवाब देते हुए डॉर्सी ने पूछा कि आप ट्वीट को एक तय सीमा के अंदर एडिट करने का ऑप्शन चाहते हैं या टाइम की लिमिट नहीं होनी चाहिए।
एडिटिंग फीचर को लेकर डॉर्सी ने कहा, ‘हमेशा से इस फीचर की सबसे ज्यादा मांग की जाती है, ताकि गलतियों को ठीक किया जा सके। इस तरह के फीचर में रिविजन हिस्ट्री भी नजर आनी चाहिए, कि कब क्या एडिट किया गया।’ इस बीच एक यूजर ने सुझाव दिया कि इस फीचर को सिर्फ वेरिफाइड यूजर्स को दिया जाए। इस पर डॉर्सी ने कहा कि अगर यह फीचर लाया जाता है तो सभी इसे इस्तेमाल कर सकेंगे।
भले ही डॉर्सी इस फीचर को लाए जाने के पक्ष में दिखे, मगर इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि सोशल नेटवर्किंग साइट इस फीचर को तुरंत लॉन्च कर देगी। ऐसा इसलिए, क्योंकि इस फीचर्स के साथ कई पेचीदगियां जुड़ी हुई हैं और इसे लाने को लेकर चर्चा अभी शुरुआती चरण में है। ऐसे में इस फीचर के साइट पर लाइव होने में वक्त लग सकता है।

Add a Comment