उत्तरकाशी : खेल महाकुम्भ में खेली गई औपन खेल कूद प्रतियोगिता

INDIA 121 उत्तरकाशी

मनेरा स्टेडियम में खेले जा रहे खेल महाकुंभ 2017 की जनपद स्तरीय प्रतियोगिता के अन्तर्गत आज औपन आयु वर्ग की (19-35) बालक एवं बालिकाओं की एथलेटिक्स, बाॅलीबाल, लम्बीकूद एवं ताईक्वांडो प्रतियोगितायें खेली गयी।

एथलेटिक्स प्रतियोगिता के 100 मीटर बालक दौड़ भटवाड़ी के प्रशान्त ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं चिन्यालीसौड़ के सुमित रावत द्वितीय तथा भटवाड़ी के फ्रांसिस तृतीय स्थान पर रहे, जबकि बालिका वर्ग की 100 मीटर दौड़ में चिन्यालीसौड़ की सुरभि, भटवाड़ी की अंकिता व चिन्यालीसौड़ की भारती ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया। 200 मीटर बालक वर्ग की दौड़ में भटवाड़ी के प्रशांत ने प्रथम, चिन्यालीसौड़ के सुमित रावत ने द्वितीय व भटवाड़ी के अखिलेश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया, वहीं बालिका वर्ग में चिन्यालीसौड़ की सुरभि ने प्रथम, भटवाड़ी की श्रद्वा ने द्वितीय व डुण्डा की मोनिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 400 मीटर बालक वर्ग दौड़ मंे डुण्डा के राहुल विष्ट ने प्रथम, मनदीप ने द्वितीय व भटवाड़ी के अंकित ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

जबकि बालिका वर्ग के 400 मीटर दौड़ में चिन्यालीसौड़ की विजयलक्ष्मी, भटवाड़ी की श्रद्वा व चिन्यालीसौड़ की मंजू ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि बालकों की 800 मीटर दौड़ में नौगांव के धीरज प्रथम, डुण्डा के मनदीप द्वितीय व चिन्यालीसौड़ के मनीष तीसरे स्थान पर रहे, जबकि बालिका वर्ग में चिन्यालीसौड़ की भारती, डुण्डा की गौरी व डुण्डा की प्रियंका ने क्रमशः प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वहीं 3 हजार मीटर बालक वर्ग की दौड़ गौतम ने जीती जबकि गिरीश ने द्वितीय व नरेश ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 3 हजार मीटर बालिका वर्ग की दौड़ में विनीता, सुनिता व सीमा ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया।
बालक वर्ग की गोलाफेंक प्रतियोगिता डुण्डा के नकुल ने जीती जबकि पुरोला के मनोज द्वितीय व डुण्डा के रविन्द्र तीसरे स्थान पर रहे। बालिका वर्ग के गोलाफेंक प्रतियोगिता में भटवाड़ी की तीनों प्रतिभागी सानिया, ज्योति रावत व कविता ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रही। बाॅलीबाल प्रतियोगितामें मनेरा स्टेडियम की टीम विजेता तथा चिन्यालीसौड़ की टीम उप विजेता रही। जबकि ताइक्वांडों प्रतियोगिता के 41 से 44 किलोग्राम भार वर्ग मंे आईटीबीपी मातली के निखिल ने प्रथम व ज्ञानसू के सौरभ  ने द्वितिय स्थान प्राप्त किया। वहीं 44 से 48 किलोग्राम भार वर्ग में आईटीबीपी मातली के रंजन ने प्रथम व ज्ञानसू के आकाश ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। जबकि 52-56 किलोग्राम भार वर्ग का मुकाबला आईटीबीपी मातली के राहुल कुमार ने जीता जबकि भटवाड़ी के अक्षय रावत ने द्वितीय स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता के बालिका वर्ग के बाॅलीबाल, लम्बीकूद, कबड्डी तथा ताइक्वाडों के अन्य भार वर्ग के मुकाबले खेला जा रहे थे।
इस अवसर पर जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्राप्त भण्डारी युवा समिति के अध्यक्ष आजाद डिमरी, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी पंकज कुमार जितेन्द्र वर्मा, सतीश गुसांई, एवं मनेरा स्टेडियम के कौच प्रभाकर, राकेश कलूड़ा, प्रशांत, ऊषा गुसांई, निधि व कविता, आदि मौजूद थे।