उत्तरकाशी : खेल महाकुम्भ : प्रतियोगिता के तीसरे दिन अण्डर10 आयुवर्ग के बालक बालिकाओं ने दिखाया दम

  • INDIA 121 उत्तरकाशी

खेल महाकुंभ 2017 की जनपद स्तरीय प्रतियोगिता के तीसरे दिन अण्डर 10 आयुवर्ग के बालक बालिकाओं की ऐथलेटिक्स स्पर्धाओं में सौ मीटर, दो सौ मीटर, चार सौ मीटर तथा खो-खो, कबड्डी, लम्बीकूद आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। 100 मीटर बालक वर्ग की दौड़ में पुरोला के अनुराग ने प्रथम, भटवाड़ी के सार्थक ने द्वितीय तथा मोरी के ऋतिक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया जबकि बालिका वर्ग में पुरोला की प्रेरणा, नौगांव की मनीषा तथा मोरी की अंजली ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं 200 मीटर बालक वर्ग दौड़ में भटवाड़ी के रोहित कंडियाल प्रथम, चिन्यालीसौड़ के अंकित पंवार द्वितीय तथा नौगांव के समीर तृतीय स्थान पर रहे, बालिका वर्ग की 200 मीटर दौड़ में विकास खण्ड पुरोला की नितिका प्रथम, नौगांव की मनीषा द्वितीय एवं मोरी की अंजली तृतीय स्थान पर रही।
वहीं बालक वर्ग की 400 मीटर दौड़ में भटवाड़ी के उत्तम चैहान ने बाजी मारी जबकि मोरी के ऋतिक ने द्वितीय तथा पुरोला के आयुष शर्मा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया, जबकि बालिका वर्ग में चिन्यालीसौड़ की कंचन ने प्रथम, भटवाड़ी विकास खण्ड की रीतू ने द्वितीय व डुण्डा की नेहा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। बालकों की लम्बीकूद प्रतियोगिता में भटवाड़ी के रोहित कंडियाल, चिन्यालीसौड़ के कृष्णा, पुरोला के पंकज ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहे, वहीं बालिका वर्ग की लम्बीकूद प्रतियोगिता में डुण्डा की कंचन ने बाजी मारी जबकि पुरोला के प्रेरणा, तथा नौगांव की दिव्या पंवार क्रमशः द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रही। वहीं बालिकाओं की कबड्डी प्रतियोगिता में मोरी की टीम विजेता रही जबकि पुरोला उपविजेता तथा नौगांव की टीम तीसरे स्थान पर रही। बालिकाओं की खो-खो प्रतियोगिता में पुरोला की टीम विजेता तथा नौगांव की टीम उपविजेता रही। वहीं बालक वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता में मोरी की टीम विजेता तथा चिन्यालीसौड़ की टीम उपविजेता रही।
अण्डर 10 आयु वर्ग की आज एथलेटिक्स की प्रतियोगिताओं का समापन भी हुआ। समापन के मौके पर जिला पंचायतराज अधिकारी चमन सिंह राठौर तथा शिक्षक कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष गोपाल राणा ने विजेता प्रतिभागियों को मेंडल, प्रस्सती पत्र व नकद पुरस्कार प्रदान कर उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें दी।
इस मौके पर जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भण्डारी, उप क्रीडा अधिकारी निर्मला पंत, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी पंकज कुमार, जितेन्द्र वर्मा, सतीश गुसांई सहित निर्णायक शूरवीर सिंह पडियार, सोबन सिंह राणा, राजाराम भट्ट, दरब्यान सिंह भण्डारी, लेखा समिति से सुशीला बहुगुणा, रामचन्द्र सेमवाल आदि उपस्थित थे।