उत्तरकाशी : सिंचाई न होने के कारण ज्ञानसू के ग्रामीणों की फसल हो रही बर्बाद, DM से लगाई गुहार

  • उत्तरकाशी

वार्ड न.3 ज्ञानसू के खेतों में सिंचाई न होने के कारण उनकी फसल बर्बाद हो रही है। ज्ञानसू के लोगों ने कहा कि बसूंगा से नहर से आने वाले पानी को उनके खेतों तक नही आने दिया जा रहा है।

जिस कारण ज्ञानसू के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसको लेकर डीएम को ज्ञापन प्रेषित किया गया है।
वार्ड न.3 ज्ञानसू के लोगों ने बताया कि चार-पांच किमी दूर बसूंगा से उनके खेतों के लिए नहर से पानी आता है। लेकिन बसूंगा के ग्रामीण अधिकतर समय ज्ञानसू के खेतों तक आने वाले पानी को रोक देते हैं। जिस कारण ज्ञानसू के लोगों की धन की फसल सूखकर बर्बाद हो रही है।

ज्ञानसू के लोगों ने कहा कि प्रत्येक साल धान की रोपाई के समय इस प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ता है। जिसको लेकर सिंचाई विभाग को भी अगवत करवाया गया है। लेकिन विभाग की ओर से आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। जिस कारण ज्ञानसू के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञानसू के लोगों ने कहा कि उनके पास खेती ही,एक मात्र आजीविका का साधन है।

लेकिन उस पर भी समय से सिंचाई न होने के कारण फसल खराब हो रही है। मंगलवार को खेतों की सिंचाई की समस्या को लेकर ज्ञानसू के लोगों ने  डीएम डा.आशीष चौहान से गुहार लगाई। जिस पर डीएम चौहान ने ज्ञानसू के लोगों की समस्या का जल्द निस्तारण करने के लिए एसडीएम भटवाड़ी को निर्देशित किया है।

इस मौके पर मीना पुरी,शंकुन्तला देवी,चमना गुसांई,सुनीता नौटियाल,गंगोत्री नौटियाल,फूलमाल देवी,पुष्पा पंवार,राधा,मंजू नौटियाल,रजनी राणा,महेश भट्ट,नवीन जोशी,विपिन पंवार,संजय जोशी,नरेन्द्र जोशी आदि मौजूद रहे।