गांधी जयंती पर गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत जी की गंगोरीवासियों को एटीएम की सौगात

  • उत्त्तरकाशी

शुक्रवार को गांधी जयंती के सुअवसर पर गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत जी ने गंगोरीवासियों को जिला सहकारी बैंक के एटीएम सौगात दी। विधायक गोपाल सिंह रावत जी ने जिला सहकारी बैंक के एटीएम का उद्घाटन करते हुए सुदूर क्षेत्रों में बैकिंग सेवाएं मुहैया करवाने के लिए जिला सहकारी बैंक के कार्यों को सराहा।
शुक्रवार को महात्मा गांधी व देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत जी ने इन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। विधायक जी ने कार्यकर्ताओं से गांधी जी व शास्त्री जी के जीवन से प्रेरणा लेते हुए सत्य अहिंसा के पथ पर आगे बढ़ने की अपील की।

इसके बाद गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत जी ने गंगोरी में जिला सहकारी बैंक के एटीएम का उद्घाटन किया। इस मौके पर मौजूद बैंक कर्मियों व गंगोरीवासियों को संबोधित करते हुए गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत जी ने कहा कि महात्मा गांधी जी सहकारिता के प्रबल समर्थक थे और आज उनकी जयंती पर ही सहकारी बैंक ने एटीएम का शुभारंभ कर गंगोरीवासियों को नकदी की उपलब्धता को सुलभ बनाया है। विधायक जी ने कहा कि सहकारी बैंक सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर बैंकिंग सेवाएं दे रही है और राज्य सरकार की स्वरोजगार योजनाओं में लाभार्थी को ऋण देने में आगे है।

विधायक गोपाल सिंह रावत ने कहा कि सहकारी बैंकों के जरिए तीन लाख रूपये तक का ब्याजमुक्त कृषि ऋण किसानों को वितरित किया जा रहा है। विधायक जी ने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान सुदूर ग्रामीण इलाकों में समाज कल्याण विभाग की पेंशन योजनाओं के लाभार्थियों तक एटीएम वैन, सचिवों के जरिए पहुंचकर सहकारी बैंक ने उस मुश्किल घड़ी में ग्रामीणों की समस्याओं का निदान किया और तकनीकि के साथ लगातार प्रसार कर रहा है जिसका फायदा आम जन को मिल रहा है।
इस मौके पर जिलाध्यक्ष रमेश चैहान, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष विक्रम रावत, सभासद गंगोरी देवेंद्र चैहान, महामंत्री हरीश डंगवाल समेत अन्य मौजूद रहे।